0
लज़ीज़ लेकर आया है नई रेसिपी : क्या आपने कभी ब्रेकफास्ट में टेस्टी दूध की पूड़ी ट्राई की ? (Tastey Doodh ki puri Recipes in hindi)

हम सबने आज तक कई तरह की पूडियां खाई होगी। घर में छोटे पर्व या कैजुअल दिनों में अगर पकवान बने तो मम्मी पूड़ी न बनाये ऐसा हो ही नही सकता | पूड़ी एक ऐसी चीज है कि सभी को खाना बहुत ही पसंद है। कोई सिंपल पूडी, मेथी की पूडी, बेसन की पूडी या फिर बथुए की पूडी खाई होगी।

http://www.indianlazizkhana.com/2016/06/tastey-doodh-ki-puri-recipes-in-hindi.html
सभी खाने में बहुत  ही स्वादिष्ट होती है। पूड़ी खाने का अपना एक अलग ही मजा है, क्या लेकिन कभी आपने दूध की पूड़ी खाई है ?  चौंकिए नही सुन के|  चौक गए न कि क्या कहीं दूध की भी पूड़ी होती है। तो हम आपको बता दें कि हां जी दूध की पूडी भी एक रेसिपी  है। यह खाने में बहुत ही टेस्टी और पोषण(NUTRITION)से भरपूर होती है। चलिए तो फिर आज फटाफट बनाइये एक  रेसिपी का जिसका नाम है दूध की पूड़ी

आवश्यक सामग्री
1. दो कप गेंहू का आटा
2. स्वादनुसार चीनी
3, एक चौथाई चम्मच इलायची पाउडर
4. चार कप दूध
5. स्वादनुसार नमक
6. आवश्कतानुसार रिफाइंड
7.आवश्कतानुसार घी
8. थोड़े बारीक कटे हुए बादाम

ऐसे बनाए दूध की पूडी :(HOW TO MAKE TASTY MILK WITH POORI AT HOME)
 
सबसे पहले एक बड़े बाउल में गेंहू का आटा, घी, नमक मिलाए और पानी डालकर अच्छी तरह से मुलायम-मुलायम आटा गूंथ लें। इसके बाद इसे हल्का गीला एक कपड़ा डाल दें। जिससे कि यब सुखें न। इसके बाद एक पैन में दूध लेकर इसे गर्म करें और तब तक गर्म करें जब तक कि यद आधा न हो जाए। इसके बाद इसमें इलायची और चीनी डालकर अच्छी तरह से मिलाकर घोल लें। इसके बाद गैस बंद करें।
अब एक कड़ाई में तेल डालिए और जब यह अच्छी तरह से गर्म हो जाए। तब आटा कि छोटी-छोटी  लोई लेकर पूडी बनी लें। और इसे गर्म तेल में सेक लें। इसी तरह एक-एक करके सारे आटा की पूडिया बना लें। इसके बाद पहले से तैयार दूध में इसे डाल दें और ऊपर से उसमें बादाम डाल दें। आपका दूध की पूडी बन कर तैयार है। और इसे गर्मागरम सर्व करें।

Post a Comment Blogger

 
Top