0
लजीज नानवेज किचन टिप्स (Laziz Kichen Tips For Nonveg  in Hindi)
आज क समय में बहुत ही कम लोग है जो घर में खाना खुद बना पाते है। अपने काम में इतना खो जाते है ति खुद पर ध्यान नहीं दे पाते है। लेकिन विभिन्न तरह के रेसिपी खाना सभी को पंसद होता है। सभी चाहते है कि उन्हे हर रेसिपी में कुछ अलग स्वाद मिलें। इसके लिए कई लोग तो घर से कई मील दूर खाने चले जाते है।
http://www.indianlazizkhana.com/2016/06/laziz-kichen-mantra-tips-in-hindi.html

अगर आपको भी खाने का शौक है और वो भी नॉनवेज। लेकिन घर में वो टेस्ट नहीं आता है जो बाहर के खाने में आता है, तो हम आपको बता दें कि आप घर में ही बाहर के नॉनवेज से अच्छा बना सकते है। और आपके मनमुताबिक टेस्ट भी आएगा। जानिए इन टिप्स के बारें में।
  • अगर आप कबाब बना रहे है लेकिन आपसे कभी वह सॉफ्ट नहीं बनता है, तो कबाब बनाने से पहले मिश्रण को कम से कम 1 घंटे तक मैरिनेट करके रखें और सेंकते वक्त ज्यादा देर तक न पकाएं। इससे आपके कबाब सॉफ्ट बनेंगे।
  • जब भी आप मटन बनाने की सोच रहे है, लेकिन मार्केट में लाने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि क्योंकि मार्केट में कई क्वालिटी के मटन मिलते है। जो ले तो आते है लेकिन आपके मन के अनुसार नहीं बन पाता है। तो इसलिए याद रखें कि मटन वहीं लें जो हल्का गुलाबी रंग का हो। अगर मटन लाल रंग व झुर्रीदार है तो वह अच्छी क्वॉलिटी का नहीं होगा। जिसका स्वाद भी फीका लगेगा।
  • हमारी आदत होती है कि मटन या चिकन बनाते समय हम गैस को तेज या धीमी ही रखते है। जिससे वह अच्छा नहीं बनता है, इसलिए जब भी बनाएं तो जब तक उसमें पानी है तब कि तेज आंच में पकाएं और पानी न हो तो धीमी आंच करके पकाएं।
  • अगर आपने ज्यादा मछली लाएं है, लेकिन उसे आप कल बनाना चाहते है तो उसे इसी तरह ताजा रखने के लिए सबसे पहले अच्छी तरह धोएं फिर नमक और हल्दी रगड़ दें। फिर थोड़ा सा सिरका मिलाकर मछली को फ्रिज में रख दें। ये वैसे ही ताजी बनी रहेगी।

Post a Comment Blogger

 
Top