0

Diebetic Special :डायबिटीज के मरीजों के लिए खास शुगर फ्री केसरी मलाई पेड़े(Sugar Free Kesari Malai Pede Recipes in hindi)


http://www.indianlazizkhana.com/2016/06/diebetic-special-sugar-free-kesari.html

    जब खाने  में मीठे और जायके की बात होती है तो सबसे ज्यादा समस्या उन लोगों को होती है जिन लोगों को डायबिटीज की समस्या होती है। वह लोग तो मिठाइयों का आनंद भी नही उठा पाते है। लेकिन टेँशन लेने की जरुरत नहीं हम आपके लिए ऐसी रेसिपी बता रहे है जो कि डायबिटीज के मरीज आसानी से खाकर होली का आनंद ले सकते है। तो फिर देर किस बात की होली का आनंद ले केसरी मलाई पेड़े के साथ।
    सामग्री
    1. चार कप दूध
    2. केसर 5-6 धागे
    3. एक चुटकी साइटट्रिक एसिड
    4.  थोड़े से दूध से दो चम्मच कार्नफ्लोर गूंदा हुआ
    5. एक चौथाई चम्मच इलायची पाउडर
    6. 10 चम्मच स्वीटनर
    7. थोड़े कटे हुए बादाम
    ऐसे बनाएं शुगर फ्री केसरी मलाई पेड़ा(how to make sugar free kesari malai pede at home)
    एक गहरा पैन लें इसमें दूध को गाढ़ा होने तक उबालें अब इसमें केसर के धागे डालें और अच्छी तरह से मिलाएं फिर दो चम्मच पानी लें इसमें साइट्रिक एसिड मिलाकर गाढ़ा  दूध मिला दें फिर इसमें गूंदा हुआ आटा डालकर मिश्रण के थोड़े पतले होने का इंतजार करें।
    इसके बाद इसमें इलायची का पाउडर डालकर अच्छी तरह मिलाएं । फिर एक पैन लें  और इसमें शुगर फ्री नैचुरल डायट शुगर मिलाकर गर्म करें और ठंडा होने के लिए एक तरफ रख दें और ठंडा होने के बाद मिश्रण में डाल दें फिर इस मिश्रण को बराबर काट लें और उन्हे पेड़े का आकार दें और  फिर इन पेड़ो पर बादाम छिड़के अब आपकी शुगर फ्री केसरी मलाई पेड़ा तैयार आप है। इसे खुद भी खाएं और मेहमानो को भी खिलाएं

    Post a Comment Blogger

     
    Top